Headlines News :
Home » , » कलमाड़ी की बढ़ी मुश्किल, महाराष्ट्र में भी होगा केस दर्ज

कलमाड़ी की बढ़ी मुश्किल, महाराष्ट्र में भी होगा केस दर्ज


भारतीय ओलिंपिक असोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष सुरेश कलमाड़ी पर महाराष्ट्र की लोक लेखा समिति ने फौजदारी का मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। समिति ने साल 2008 में पुणे में आयोजित कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स में भारी पैमाने पर अनियमितताएं पाई हैं। यहां तक कि खर्च करने के लिए आपात कोष से फंड निकाला गया और उसका हिसाब भी नहीं दिया गया।









महाराष्ट्र लोक लेखा समिति के अध्यक्ष गिरीश बापट ने बुधवार को विधानसभा में 12वीं रिपोर्ट रखी। उन्होंने कहा कि आयोजन समिति के अध्यक्ष कलमाड़ी और सदस्य सचिव ललित भनोत ने खर्च करने के लिए 32.95 करोड़ रुपये अतिरिक्त राशि मांगी थी और वह राशि आपात कोष से दिया गया था। उस राशि में 25.12 करोड़ रुपये खेल व युवा सेवाओं के निदेशालय ने आयोजन समिति के पास भेज दिया, जबकि बाकी की राशि 7.93 करोड़ रुपये में 4.36 करोड़ रुपये ही खर्च किए गए। बाकी 3.47 करोड़ रुपये जमा कराने की बजाय उस राशि को गैरकानूनी रूप से अपने पास ही रखा लिया।






बिल-विल का पता नहीं
महाराष्ट्र लोक लेखा समिति के अध्यक्ष गिरीश बापट ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि खेल के आयोजन में आर्थिक मोर्चे पर बहुत पैमाने पर घोटाले हुए है। कॉमनवेल्थ यूथ गेम्स का आयोजन 12 से 18 अक्टूबर के बीच पुणे में आयोजित किया गया था। इसके अंतर्गत प्रतियोगिता के लिए स्थल और साधन मुहैया पर 427.77 करोड़ रुपये, आधार भूमि सुविधाओं पर 7.46 करोड़ रुपये, सुरक्षा व्यवस्था पर 18.03 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रावधान किया गया। कुल 1189.89 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए बजट में रखा गया था। इस रकम में से 1165.26 करोड़ रुपये खर्च किए गए, लेकिन खर्च की गई रकम के हिसाब किताब में समिति ने बहुत सारी गड़बड़ियां पाईं।



 सोर्स : नवभारात्तिमेस 
Share this article :
 
ఆంధ్రమేట్రో AndhraMetro.com - 2015 - 2016 | All Rights Reserved - Contact Us : infogreatindia2013@gmail.com